आईपीएल के शुरुआती दो सप्ताह का शेड्यूल जारी, धोनी—कोहली के बीच होगी पहली भिड़ंत

नई दिल्ली/ भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने देश में होने वाले आगामी लोकसभा चुनावों को देखते हुए लीग के पहले 2 सप्ताह के कार्यक्रम की घोषणा की है, जिसमें 23 मार्च से 5 अप्रैल तक 8 स्थानों पर कुल 17 मैच खेले जाएंगे। इस दौरान सभी टीमें कम से कम 4 मैच खेलेंगी, जिसमें 2 अपने घर में और 2 घर के बाहर के मैच होंगे। वहीं, दिल्ली केपिटल्स (DC) और बैंगलोर 5 मैच खेलेंगी। दिल्ली घर में तीन और बैंगलोर घर के बाहर 3 मैच खेलेगी। महेन्द्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली मौजूदा चैंम्पियन चेन्नै सुपर किंग्स (CSK) 23 मार्च से शुरू हो रही इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2019 के पहले मुकाबले में चेन्नै में विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) से भिड़ेगी।

इस टी—20 लीग के सभी मैच हर बार की तरह शाम 4 बजे से और रात 8 बजे से शुरू होंगे। इस साल पहला मैच 23 मार्च को चैन्नै में चेन्नै सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच होगा। इसके बाद 24 मार्च को दो मैच खेले जाएंगे। इनमें शाम 4 बजे पहले मैच में कोलकाता की टीम हैदराबाद को टक्कर देगी। इसके बाद दूसरे मैच में तीन बार की चैंपियन मुंबई का मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स (पुराना नाम दिल्ली डेयरडेविल्स) से होगा। 25 मार्च को सिर्फ एक मैच खेला जाएगा जो राजस्थान रॉयल्स और पंजाब के बीच जयपुर में होगा। 26 मार्च को आईपीएल के 5वें मैच में दिल्ली की टीम के सामने चैन्नै की चुनौती होगी। 27 मार्च को कोलकाता और पंजाब की टीमें कोलकाता में आमने सामने होंगी। अभी तक के शेड्यूल के मुताबिक, चेन्नै, कोलकाता, मुंबई, जयपुर, दिल्ली, बेंगलुरु, हैदराबाद, मोहाली की मेजबानी में आईपीएल के मुकाबले खेले जाएंगे। 28 मार्च को आरसीबी और मुंबई की भिड़ंत बेंगलुरु में होगी जबकि 29 मार्च को हैदराबाद की मेजबानी में सनराइजर्स की टक्कर पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स से होगी। 30 मार्च को दो मैच खेले जाएंगे। इनमें पहले मैत में पंजाब की टीम मुंबई को टक्कर देगी। वहीं दिन के दूसरे मुकाबले में दिल्ली की टीम के सामने कोलकाता की टीम होगी। 31 मार्च रविवार को भी दो मैच खेले जाएंगे। पहले मैच में हैदराबाद की टीम के सामने बैंगलोर की टीम तो दूसरे मैच में चैन्नै और राजस्थान की टीमें एक-दूसरे को टक्कर देती नजर आएंगी। अप्रैल के महीने की शुरुआत किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली की टीम के मुकाबले से होगी। वहीं 2 अप्रैल को राजस्थान और बैंगलोर के बीच जयपुर में आईपीएल का 14वां मैच खेला जाएगा। 3 अप्रैल मुंबई इंडियंस के सामने चेन्नै सुपर किंग्स की टीम होगी। 4 अप्रैल को दिल्ली और हैदराबाद के बीच आईपीएल का16वां मैच खेला जाएगा। आरसीबी और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच बेंगलुरु में 5 अप्रैल को मुकाबला होगा।

बता दें कि आम चुनावों को देखते हुए यह कयास लगाया जा रहा था कि आइपीएल सीजन 12 देश से बाहर खेला जाएगा और इस बार आइपीएल का आयोजन दुबई, दक्षिण अफ्रीका या फिर इंग्लैंड में किया जा सकता है। लेकिन बीसीसीआइ ने आयोजन 23 मार्च से शुरू करने का फैसला कर इसपर विराम लगा दिया था। आमतौर पर आइपीएल का आयोजन अप्रैल के पहले सप्ताह से किया जाता रहा है। बीसीसीआइ ने कहा था कि केंद्र और राज्य की एजेंसियों से बातचीत के बाद हमने फैसला किया है कि आईपीएल का 12वां सीजन पूरी तरह से भारत में ही खेला जाएगा। बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आइपीएल 23 मार्च से 19 मई तक होना है। हमने तारीख के हिसाब से कार्यक्रम तय कर लिया है, लेकिन स्टेडियम तय नहीं हैं। आम चुनाव का कार्यक्रम जारी होने के बाद हम तय करेंगे यह मैच कहां होंगे।

Follow by Email
Facebook
Google+
http://samacharsansaar.com/%E0%A4%86%E0%A4%88%E0%A4%AA%E0%A5%80%E0%A4%8F%E0%A4%B2-%E0%A4%95%E0%A5%87-%E0%A4%B6%E0%A5%81%E0%A4%B0%E0%A5%81%E0%A4%86%E0%A4%A4%E0%A5%80-%E0%A4%A6%E0%A5%8B-%E0%A4%B8%E0%A4%AA%E0%A5%8D%E0%A4%A4">
Twitter

Comments are closed.