ममता को झटका— तृणमूल के दो विधायक समेत 50 पार्षद भाजपा में शामिल

अभय तिवारी

नई दिल्ली/ लोकसभा चुनाव के बाद अब पश्चिम बंगाल में टीएमसी नेताओं का बीजेपी में शामिल होने का सिलसिला शुरू हो गया है। ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी के आज दो विधायक और सीपीएम के एक विधायक ने बीजेपी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय की मौजूदगी में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। मंगलवार को टीएमसी के दो विधायक के साथ-साथ करीब 50 पार्षदों ने भी बीजेपी का दामन थामा। बीजेपी ज्वाइन करने वालों में टीएमसी के विधायक तुषार भट्टाचार्य और मुकुल रॉय के बेटे शुभ्रांशु भी शामिल हैं। इन सभी ने दिल्ली में बीजेपी हेडक्वार्टर में भाजपा का दामन थामा।

इस दौरान बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि जिस तरह से पश्चिम बंगाल में सात चरणों में चुनाव हुए, उसी तरह बीजेपी में टीएमसी नेताओं के शामिल होने का सिलसिला सात चरणों में होगा। आज इसका पहला चरण है। इस दौरान बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा ‘जिस तरीके से पश्च‍िम बंगाल में सात चरणों में चुनाव हुए उसी तरीके से यहां सात चरणों में लोगों को पार्टी में शामिल करवाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में कहा था कि 40 विधायक हमारे संपर्क में हैं और कभी भी पार्टी में शामिल हो सकते हैं। आज उसका पहला चरण है।’ आगे उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि ममता बनर्जी साल 2021 तक मुख्यमंत्री बनी रहें। हम 21 से पहले चुनाव नहीं चाहते। मगर उनके लोग पार्टी छोड़ कर आ जाएंगे तो इसमें हमारी कोई गलती नहीं। हमें सरकार बनाना पड़ेगा। सब कोई मोदी जी की चमत्कारी व्यक्तित्व की वजह से बीजेपी में आ रहे हैं। वहीं, बीजेपी नेता मुकुल रॉय ने कहा कि चुनाव के बाद जिन दो लोगों का खून हुआ, वे बीजेपी के हैं। हम लोग खून खराबे पर विश्वास नहीं करते। चुनाव से पहले भी हमारे कार्यकर्ताओं का खून हुआ। हम खून की राजनीति नहीं करते। खून खराबे और हिंसा के लिए टीएमसी ही जिम्मेदार है।

Follow by Email
Facebook
Google+
http://samacharsansaar.com/%E0%A4%AE%E0%A4%AE%E0%A4%A4%E0%A4%BE-%E0%A4%95%E0%A5%8B-%E0%A4%9D%E0%A4%9F%E0%A4%95%E0%A4%BE-%E0%A4%A4%E0%A5%83%E0%A4%A3%E0%A4%AE%E0%A5%82%E0%A4%B2-%E0%A4%95%E0%A5%87-%E0%A4%A6%E0%A5%8B">
Twitter

Comments are closed.