राजनीतिज्ञों को कार्यकर्ताओं और मतदाताओं से जोड़ रहा है टेलीबु का ग्रुपटॉक ऐप

नई दिल्ली/ भाजपा के सोलापुर जिला अध्यक्ष व विधायक सचिन कल्याण शेट्टी पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ कम्युनिकेशन (संचार) को लेकर चुनौतियों का सामना कर रहे थे। उन्होंने ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचने की उम्मीद में टेलीबु के प्रोडक्ट ग्रुपटॉक का इस्तेमाल करने का फैसला लिया। टेलीबु के ग्रुपटॉक ऐप ने उन्हें सोलापुर में बाइक रैली के लिए अपने पार्टी के कार्यकर्ताओं तक पहुंचने में मदद की। ग्रुपटॉक के साथ सचिन एक ही कॉन्फ्रेंस कॉल पर 3200+ लोगों से जुड़ सके और सोलापुर में बाइक रैली को लेकर सभी को संबोधित करते रहे। सोलापुर भाजपा कार्यालय के लिए यह विधायक और बूथों पर तैनात कार्यकर्ताओं के बीच कम्युनिकेशन की खाई को पाटने में एक बड़ी जीत साबित हुई।

चुनाव के मौसम में सभी दल राजनीतिक अभियान में नवीनतम टेक्नोलॉजी को अपनाकर ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं। डिजिटाइजेशन और उन्नत तकनीकों के इस युग में रैलियां और पैम्फलेट वितरण के तरीके आज के मतदाताओं तक पहुंचने और उन्हें जोड़ने में कामयाब नहीं होते। लोगों की प्राथमिकताएं बदल रही हैं और व्यवहार का पैटर्न भी, इस वजह से राजनीतिक दलों ने भारतीय मतदाताओं तक पहुंचने के लिए नवीनतम टेक्नोलॉजी को अपनाने में तेजी दिखाई है। टेक्नोलॉजी से सुसज्जित राजनीतिक अभियानों के केंद्र में मौजूद उद्यमों में से एक है टेलीबु, जो राजनीतिक दलों को एंटरप्राइज कम्युनिकेशन प्रोडक्ट्स का सूट प्रदान करता है। अपने बेहतरीन प्रोडक्ट ग्रुपटॉक के साथ हैदराबाद की यह कंपनी राजनीतिक दलों के साथ मिलकर काम कर रही है ताकि उन्हें कम्युनिकेशन और कैम्पेन चलाने में मदद मिल सके। ग्रुपटॉक एक अनूठा ऑडियो-कॉन्फ्रेंसिंग सॉल्युशन है जो किसी भी ऐप को डाउनलोड, पासकोड्स आदि के बिना हाई क्वालिटी ‘इन्स्टैंट कॉन्फ्रेंसिंग’(डायल-आउट कॉल) को सक्षम करने के लिए एक सिंगल पीएसटीएन नेटवर्क कॉल पर 3 से 10,000+ प्रतिभागियों को जोड़ सकता है।

इस नवीनतम टेक्नोलॉजी पर टिप्पणी करते हुए टेलीबु के सीईओ सत्य कल्याण येरामसेट्टी ने कहा, “यह हमारे लिए सम्मान की बात है कि हमें भाजपा के सचिन कल्याण शेट्टी के साथ मिलकर काम करने और उनके व पार्टी सदस्यों के बीच आसान कम्युनिकेशन की सुविधा प्रदान करने का मौका मिला है। राजनीतिक प्रचार लंबे समय से पारंपरिक और ऑफलाइन माध्यमों पर निर्भर रहा है। हालांकि, एडवांस, टेक-इनेबल्ड सॉल्युशन के आने से हमारा मानना है कि इस क्षेत्र में सही तकनीक से बदलाव लाने का यह उचित समय है। विधानसभा चुनावों से पहले टेलीबु के एंटरप्राइज कम्युनिकेशन, प्रोडक्ट्स का सूट विभिन्न राजनीतिक दलों को अधिकतम मतदाताओं तक पहुंचने के अलावा पार्टी कार्यकर्ताओं, समर्थकों और स्वयंसेवकों से कुशलता के साथ संवाद करने में मदद करेगा। टेलीबु में हम इस बदलाव की सुविधा दे रहे हैं, जिससे भारतीय राजनीतिक दलों को लोकसभा चुनावों से पहले एडवांस कम्युनिकेशन टूल्स और प्लेटफार्मों का लाभ उठाने में मदद मिल रही है।” हाल ही में ग्रुपटॉक की तेलंगाना सरकार के प्रधान सचिव (सीटी एंड एक्साइज) और आईएएस अधिकारी, श्री सोमेश कुमार ने भी तारीफ की है। उन्होंने कहा कि ऐप ने टीम के सदस्यों ने कम्युनिकेशन को आसान बना दिया है।

Follow by Email
Facebook
Google+
http://samacharsansaar.com/%E0%A4%B0%E0%A4%BE%E0%A4%9C%E0%A4%A8%E0%A5%80%E0%A4%A4%E0%A4%BF%E0%A4%9C%E0%A5%8D%E0%A4%9E%E0%A5%8B%E0%A4%82-%E0%A4%95%E0%A5%8B-%E0%A4%95%E0%A4%BE%E0%A4%B0%E0%A5%8D%E0%A4%AF%E0%A4%95%E0%A4%B0%E0%A5%8D">
Twitter

Comments are closed.