लेखिका—गायिका सो​नी चौधरी दरभंगा में सम्मानित

दरभंगा/ प्रसिद्ध लेखिका एवं गायिका सोनी चौधरी को मिथिला की राजधानी माने जानेवाले दरभंगा में स्थित विख्यात श्यामामाई मंदिर के संचालकों और बुद्धिजीवियों ने मैथिली की सेवा और इसके इसके प्रचार प्रसार में योगदान के लिये विशेष तौर पर सम्मानित किया। इस मौके पर मंदिर के प्रबंधक चौधरी हेमचंद्र राय और कामेश्वर सिंह संस्कृत विश्वविद्यालय के धर्मशास्त्र विभाग के अध्यक्ष डाॅ श्रीपति त्रिपाठी ने श्रीमती चौधरी को श्यामा संदेश स्मारिका एवं चुनरी देकर सम्मानित किया। श्रीमती चौधरी ने कहा कि मां श्यामा के आशीर्वाद से मिथिलावासी हर जगह सुरक्षित हैं।

श्रीमती चौधरी ने मिथिला की हृदयस्थली दरभंगा की पहचान में शुमार होनेवाले विख्यात आध्यात्मिक केन्द्र श्यामा माई मंदिर में पूजा अर्चना भी की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि मिथिला की धरती तो समूचे विश्व में शांति का संदेश प्रसारित करने के लिए पहले से ही प्रसिद्ध है। खास तौर से दरभंगा और इसमें भी श्यामा माई मंदिर में आने और महामाई के दर्शन व पूजन से असीम आत्मिक शांति की ऐसी अनुभूति होती है जिसे शब्दों में व्यक्त कर पाना संभव ही नहीं है। उल्लेखनीय है कि मां काली का यह मंदिर पूरे देश के आस्था का केंद्र बना हुआ है और देश—विदेश से बड़ी तादाद में लोग श्यामा माई का दर्शन—पूजन करने के लिये हमेशा आते रहते हैं। मंदिर प्रबंधन से जुड़े लोगों ने मंदिर की महत्ता के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि मिथिला नरेश महाराजा रामेश्वर सिंह की चिताभूमि पर अवस्थित इस मंदिर में सालोभर भक्तों का तांता लगा रहता है।

Follow by Email
Facebook
Google+
http://samacharsansaar.com/%E0%A4%B2%E0%A5%87%E0%A4%96%E0%A4%BF%E0%A4%95%E0%A4%BE-%E0%A4%97%E0%A4%BE%E0%A4%AF%E0%A4%BF%E0%A4%95%E0%A4%BE-%E0%A4%B8%E0%A5%8B%E2%80%8B%E0%A4%A8%E0%A5%80-%E0%A4%9A%E0%A5%8C%E0%A4%A7%E0%A4%B0">
Twitter

Comments are closed.