भारतीय निर्माता और व्यापारी ‘इस बार इंटरनेशनल व्यापार’ के लिए तैयार – वैश्विक विस्तार का एक नया अवसर

नई दिल्ली, सितम्बर 10:मशहूर बिजनेस स्ट्रैटेजिस्ट डॉ. मानव आहूजा द्वारा स्थापित TPEG इंटरनेशनल LLC, 2025 तक 10,000 भारतीय छोटे और मझोले उद्योगों (SMEs) को ग्लोबल ब्रांड में बदलने की दिशा में एक बड़ी पहल कर रहा है। इसका उद्देश्य भारतीय ब्रांड्स को वैश्विक बाजार में पहुंचाना, डॉलर में कमाई करना, टैक्स-फ्री आय का आनंद लेना और अधिक मुनाफा कमाना है।

10 सितम्बर 2024 को TPEG ने अपने प्रमुख कार्यक्रम “इस बार इंटरनेशनल व्यापार” का आयोजन होटल विवांता, भुवनेश्वर में किया, जहाँ डॉ. मानव आहूजा ने अपने नए सर्विस “गैरेन्टीड ग्लोबल बायर्स (G2B)” के बारे में बताया। यह सर्विस भारतीय निर्यातकों के लिए एक गेम चेंजर साबित हो रही है। इस सेमिनार में भारतीय व्यापारियों को अंतरराष्ट्रीय व्यापार के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई, जिससे वे UAE, गल्फ, यूरोप, और अफ्रीका जैसे वैश्विक बाजारों में अपने उत्पादों का निर्यात कर सकें।

G2B सेवा भारतीय SMEs को उनके चुने हुए उत्पादों के लिए अंतरराष्ट्रीय ऑर्डर प्राप्त करने में मदद करती है, साथ ही भुगतान और डिलीवरी की सभी औपचारिकताओं को भी संभालती है। इस सेवा के ज़रिए भारतीय व्यवसायों को बड़े बाज़ारों में प्रवेश करने, डॉलर में कमाई करने और टैक्स-फ्री आय का लाभ उठाने का मौका मिलता है, जिससे उनके मुनाफे और बाजार की पहुंच में उल्लेखनीय वृद्धि होती है। इस कार्यक्रम में बताया गया कि कैसे उन्नत भुगतान के साथ कम प्रतिस्पर्धा का सामना करते हुए अधिक मुनाफे के साथ बिक्री की जा सकती है।

डॉ. मानव ने यह भी बताया कि कैसे वह अपने अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम “ट्रेड विथ इंडिया” में भारतीय व्यापारियों को मंच पर लाकर उनके उत्पादों और कंपनी प्रोफाइल्स को सीधे अंतरराष्ट्रीय खरीदारों के सामने पेश करते हैं। इससे तुरंत व्यापारिक सौदे होते हैं और भारतीय SMEs को स्थानीय से वैश्विक ब्रांड बनने में मदद मिलती है।

ऐसे कार्यक्रम दुबई, श्रीलंका, वियतनाम, जकार्ता, इथियोपिया, नाइजीरिया, सऊदी अरब, जापान आदि प्रमुख वैश्विक बाजारों में आयोजित किए जाते हैं। ये कार्यक्रम अंतरराष्ट्रीय खरीदारों और विक्रेताओं के लिए नेटवर्किंग और लाभप्रद व्यापारिक गतिविधियों में भाग लेने के लिए एक अनूठा मंच प्रदान करते हैं।

डॉ. मानव आहूजा का व्यापारिक सफर दो दशकों से अधिक का है, जिसमें उन्होंने UAE, भारत, श्रीलंका, अफ्रीका और अन्य देशों में व्यवसायों को परामर्श सेवाएं दी हैं। उनके आधुनिक बिजनेस ट्रांसफॉर्मेशन के तरीकों ने 5,000 से अधिक उद्यमियों को प्रोत्साहित किया है और 1,00,000 से अधिक पेशेवरों को सेल्स और व्यापार रणनीतियों में प्रशिक्षित किया है। उनके गतिशील नेतृत्व और रणनीतिक दृष्टिकोण भारतीय व्यापार के प्रमोशन और सुविधा में महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं।

यदि आप एक निर्माता या व्यापारी हैं और उस आंदोलन का हिस्सा बनना चाहते हैं जो भारतीय व्यापार के भविष्य को फिर से परिभाषित कर रहा है, तो TPEG इंटरनेशनल की वेबसाइट पर जाएं या +91-88100 10069 / +971 5645 76353 पर कॉल करें।

संपर्क जानकारी: TPRG इंटरनेशनल LLC, दुबई | श्री फहाद काज़मी | +918800441146

 

Business Strategist Dr. Manav AhujaG2BInternational Trade this timeSMEsTPEG International LLC