ईको-एक्सप्लोरर्स: ग्रीन डे सेलिब्रेशन एट व्हाइट लोटस इंटरनेशनल स्कूल

विश्व पर्यावरण दिवस एक वैश्विक पहल है जो पर्यावरण की रक्षा के लिए जागरूकता बढ़ाने और कार्रवाई को बढ़ावा देने के लिए समर्पित है, जिसे हर साल 5 जून को मनाया जाता है। इस कार्यक्रम का उद्देश्य जलवायु परिवर्तन, प्रदूषण, वनों की कटाई और जैव विविधता की हानि जैसे पर्यावरणीय मुद्दों को उजागर करना है।

“हमारी भूमि, हमारा भविष्य” पृथ्वी पर सभी के लिए मार्गदर्शक सिद्धांत होना चाहिए, प्रधानाचार्य श्रीमती पूर्विका सोलंकी ने कहा। विश्व पर्यावरण दिवस 2024 का विषय “पारिस्थितिकी तंत्र पुनर्स्थापना” है। हमारे पारिस्थितिकी तंत्र—जंगल, आर्द्रभूमि, महासागर—जीवन के लिए आवश्यक हैं लेकिन मानव गतिविधियों से महत्वपूर्ण खतरे में हैं।

व्हाइट लोटस इंटरनेशनल स्कूल में, हमने “प्रकृति को सुरक्षित रखें, जीवन को जीवित रखें” जैसे सरल लेकिन प्रभावशाली सूत्रों को साझा किया ताकि प्रकृति को बनाए रखने और हरित प्रथाओं को बढ़ावा देने के महत्व पर जोर दिया जा सके, जैसे कि छाया प्रदान करने और वैश्विक तापमान वृद्धि से लड़ने के लिए पौधे लगाना।

हमारे छात्रों ने न केवल हर महीने पौधे लगाने का संकल्प लिया बल्कि परिवार और दोस्तों के बीच प्रदूषण कम करने और पानी बचाने के लिए जागरूकता बढ़ाने का भी संकल्प लिया

Green Day CelebrationsuratWhite Lotus International School