अब सूरत में सरकारी स्कूल के विद्यार्थी भी फर्राटे के साथ बोलेंगे अग्रेंजी!

सूरत. सूरत महानगर पालिका संचालित नगर प्राथमिक शिक्षा समिति स्कूल में पढ़ाई करने वाले विद्यार्थियों को अंग्रेजी विषय में सक्षम बनाने के लिए साथ दो प्रोजेक्ट शुरू किया गया है। जिसके भाग रूप में 28 स्कूल के 6500 विद्यार्थियों को अलग से अंग्रेजी का प्रशिक्षण देने का तय किया गया है। इस पायलट प्रोजेक्ट के तहत कक्षा 7 से लेकर 12वीं तक के विद्यार्थियों को अंग्रेजी में प्रशिक्षित किया जाएगा। जिससे यह विद्यार्थी विभिन्न क्षेत्रों में आसानी से बिना अंग्रेजी के डर के आगे बढ़ सके।

निजी स्कूल में विद्यार्थियों को मिल रही सुविधाओं के समान नगर प्राथमिक शिक्षा समिति अपने विद्यार्थियों को सुविधा देने के प्रयास में जुटी हुई है। विद्यार्थी अंग्रेजी विषय सरलता से समझ सके, पढ़ सके और लिख सके, इसलिए इस प्रोजेक्ट को शुरू किया गया है।

समिति स्कूल में विद्यार्थियों को अंग्रेजी विषय की शिक्षा दी जाती है, लेकिन विद्यार्थियों को अंग्रेजी विषय में और भी अधिक सक्षम बनाने के उद्देश्य से इस प्रोजेक्ट को लागू किया गया है। जिसमें स्टेप अप फॉर इंडिया एनजीओ के साथ मिलकर विद्यार्थियों को अंग्रेजी का अतिरिक्त ज्ञान दिया जाएगा। एनजीओ की टीम विद्यार्थियों को प्रशिक्षण देगी। हाल समिति के 28 स्कूल के 6500 विद्यार्थियों को प्रोजेक्ट के अंतर्गत अंग्रेजी सिखाई जाएगी। इसमें कक्षा 7 से 12वीं तक के विद्यार्थियों को समावेश किया गया है।

Nagar Primary Education Committee SchoolNGOsuratSurat Municipal Corporation