वात्सल्य धाम में सुनिताज मेकर स्पेस द्वारा “Plant A Smile” रैली का आरंभ

सूरत, अक्टूबर ४: नवरात्रि महोत्सव के पहले दिन वात्सल्य धाम में सुनीताज मेकर स्पेस के प्लेटफार्म से प्लांट अ स्माइल कैंपेन का आरंभ किया गया। यह कैंपेन एक ऐसी पहल है जो समाज को खुश रहने और संस्कारी व्यक्तियों को तैयार करने के लिए प्रोत्साहित करती है। प्लांट अ स्माइल का लक्ष्य एक दुसरे के प्रति स्नेह बढ़े, सृजनात्मकता से भरे वर्कशॉप और पर्यावरण संरक्षण जैसी गतिविधियों पर जोर दिया जाता हैं। इसका उद्देश्य लोग एक दुसरे के प्रति सद्भाव बनाए, ज्ञान का आदान प्रदान करे, खुशियां बांटे और उससे समाज ने एक सकारात्मक परिवर्तन लाने का है।

प्लांट अ स्माइल रैली 3 अक्टूबर को अनाथ आश्रम वात्सल्य धाम से मशाल के साथ शुरू हुई और 11 अक्टूबर तक विभिन्न शैक्षणिक संस्थाओं से होते हुए लक्ष्मी विद्यापीठ सरिगाम पंहुचेंगी। यहां दस दिनों तक लक्ष्मी विद्यापीठ के विद्यार्थी प्लांट अ स्माइल के संदेश को दूर दराज के गांवों तक पहुंचाएंगे। इस मशाल रैली के दौरान वात्सल्य धाम के बच्चे एक संस्था पर पहुंचेंगे और वहां के बच्चो के साथ मिलकर पांच पौधे रोपेंगे। इसके बाद इस संस्था के बच्चे वात्सल्य धाम के बच्चों के साथ अगली संस्था में जाएंगे और उस संस्था के बच्चों के साथ मिलकर पौधारोपण करेंगे। यहां से पहली संस्था के बच्चे वापस लौटेंगे और यहां से नई संस्था के बच्चे वात्सल्य धाम के बच्चों के साथ मशाल रैली के साथ आगे बढ़ेंगे। इस तरह दस दिनों तक 100 जितने स्कूलों में प्लांट अ स्माइल मशाल रैली पर्यावरण संरक्षण का संदेश देगी।

इस रैली के माध्यम से पर्यावरण संरक्षण के साथ शारीरिक और मानसिक स्वास्थ का जतन का भी संदेश दिया जाएगा। वात्सल्य धाम के बच्चे समाज के मुख्यधारा के बच्चों से मिलेंगे और उनके साथ विभिन्न गतिविधियां करेंगे, जिससे समाज में अमीरी और गरीबी के बीच की खाई का अंतर घटेगा। इस रैली के दौरान विभिन्न स्कूल के 500 से अधिक बच्चे रैली में शामिल होंगे। समाज में एक दूसरे से खुशियां बाटने और खुशियों में बढ़ोतरी करने में रैली कड़ी बनेगी।

सुनीताज मेकर स्पेस के फाउंडर कु. किंजल चुनी भाई गजेरा के विजन के मुताबिक, इस विश्व को जीने के लिए एक श्रेष्ठ स्थल बनाना होगा तो प्रत्येक व्यक्ति को  खुशियां बांटनी होगी। उनके अनुसार आज इस रैली के जरिए खुशियों का बीज या एक छोटा पौधा रोपा है वह समय के साथ वटवृक्ष बनेगा और समाज में खुशी और आनंद के साथ मजबूत तरीके से आगे बढ़ेगा। ONE HAPPINESS ” यही विश्व को सही तरीके से आगे बढ़ने का मार्ग है और उसके लिए प्लांट अ स्माइल रैली का आयोजन किया गया है

Vatsalyadhamवात्सल्य धाम