पोदार इंटरनेशनल स्कूल सूरत ने दुनिया के शीर्ष फ्रीस्टाइल फुटबॉलर की मेजबानी की

पोदार इंटरनेशनल स्कूल सूरत के छात्र दिल से सराहना कर रहे हैं क्योंकि उन्होंने सूरत की अपनी पहली यात्रा पर दुनिया के शीर्ष 10 फुटबॉल फ्रीस्टाइलर्स और कई गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड धारक जेमी नाइट की मेजबानी की। जेमी दुनिया के सबसे अनुभवी और मांग वाले पेशेवर फुटबॉल फ्रीस्टाइलरों में से एक है। पोदार एजुकेशन नेटवर्क पहल के हिस्से के रूप में उनकी भारत की तीसरी यात्रा खेल पर बहुत अधिक केंद्रित थी और अपने छात्रों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसित खिलाड़ियों और प्रशिक्षकों से सर्वोत्तम कार्यशालाएं और प्रशिक्षण सत्र प्राप्त करने में सक्षम बनाती थी।

छात्रों की ऊर्जा और जुनून से समान रूप से उत्साहित, पोदार एजुकेशन नेटवर्क के निदेशक, श्री हर्ष पोदार ने कहा, “जेमी की कार्यशालाएँ समग्र विकास के लिए आवश्यक फोकस और उद्देश्य को वापस लाती हैं और तेज करती हैं। हम ‘ग्रेड से अधिक’ के अपने विश्वास पर दृढ़ हैं। ”, हम चाहते हैं कि हमारे छात्र जो कुछ भी करें, चाहे वह शैक्षणिक हो या गैर-शैक्षणिक, ऐसी कार्यशालाओं से सीखने का अनुकरण करें। हम यह भी आशा करते हैं कि हमारे छात्रों के लिए उनके शुरुआती वर्षों के दौरान ऐसे रोमांचक अवसर उन्हें सबसे बड़े मंच तक ले जाएंगे। देश का प्रतिनिधित्व करने में मदद करें।”

छात्रों द्वारा प्रदर्शित उत्साह से उत्साहित जेमी नाइट ने कहा, “पोदार इंटरनेशनल स्कूल में छात्रों के बीच खेल के प्रति उत्साह, प्रतिभा और जुनून देखना शानदार था। वास्तव में ऐसा कोई कारण नहीं है कि भारत फुटबॉल के खेल में एक वैश्विक खिलाड़ी नहीं बन सकता है और उम्मीद है कि जल्द ही फुटबॉल विश्व कप में भी भाग नहीं ले सकेगा। मुझे यहां आना अच्छा लगा और उम्मीद है कि मैं जल्द ही वापस आ सकूंगा।”

जेमी फुटबॉल पर अपने जबरदस्त नियंत्रण के लिए जाने जाते हैं और उन्होंने दुनिया भर की यात्रा की है और प्रसिद्ध वैश्विक ब्रांडों के साथ सहयोग किया है। उन्होंने यूरो 2020 के लिए आधिकारिक वैश्विक शुभंकर के रूप में काम किया है और 2017 और 2018 में लगातार यूईएफए चैंपियंस लीग फाइनल में पिच पर अच्छा प्रदर्शन किया है। उनकी निरंतरता और सावधानीपूर्वक निष्पादन ने उन्हें विश्व-प्रसिद्ध फुटबॉलरों का प्रशंसक बना दिया है। सूरत में भी, छात्र जेमी के गुरुत्वाकर्षण-विरोधी और जबड़े-गिरा देने वाले संतुलन कार्यों से प्रभावित हुए।

जेमी का दृढ़ विश्वास है कि फ्रीस्टाइल फुटबॉल शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य विकसित करने में मदद करता है और विकास मानसिकता का महत्व सिखाता है। यह पोदार एजुकेशन नेटवर्क की समावेशी शिक्षा का पुरजोर समर्थन करता है।

पोदार एजुकेशन नेटवर्क सालाना देश भर में 2,30,000 से अधिक छात्रों को शिक्षित करता है। श्री हर्ष पोदार कहते हैं, ”पोदार एजुकेशन नेटवर्क हमारे सभी स्कूलों में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसित फुटबॉलरों के साथ ऐसी कार्यशालाएँ जारी रखेगा। हम अपने सभी स्कूलों में फुटबॉल कोचिंग के लिए कुछ प्रसिद्ध यूरोपीय फुटबॉल क्लबों के साथ साझेदारी करने पर भी विचार कर रहे हैं।

footballerPodar International SchoolSportsurat
Comments (0)
Add Comment