हेमगिरी में ‘सुरभि’ को वेदांत एल्युमिनियम का समर्थन 186 स्कूलों से युवा प्रतिभाओं को प्रोत्साहन

सुंदरगढ़, अक्टूबर 15:  भारत के सबसे बड़े एल्यूमीनियम उत्पादक वेदांत एल्युमीनियम ने हाल ही मेंस्थानीय युवा प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने के लिए एक राज्यस्तरीय मंच शिशु महोत्सव ‘सुरभिको समर्थन दियाहै। गिरिसमा उच्च प्राथमिक विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में हेमगीर विकासखण्ड की 18 ग्राम पंचायतों के 186 स्कूलों के विद्यार्थियों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया।

इस कार्यक्रम का उद्देश्य कला और शिल्पसंगीतनृत्यवादविवादनिबंध लेखनव्याख्यान और रचनात्मक लेखन सहित छात्रों की प्रतिभा को उजागर करना था। ब्लॉक शिक्षा अधिकारी (बीईओ) करुणा एस पटेल और अन्य बुद्धिजीवियों ने समारोह में भाग लिया और छात्रों के समग्र विकास पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर बीईओ श्री पटेल ने कहा कि सुरभि भविष्य के नेतृत्व के निर्माण को प्रोत्साहित करती हैं। उन्होंने छात्रों को अपनी प्रतिभा दिखाने और सहयोग और समर्पण के मूल्य को सीखने के लिए एक अनूठा मंच प्रदान करने के लिए वेदांत के समर्थन को धन्यवाद दिया। अतिरिक्त ब्लॉक शिक्षा अधिकारी (एबीईओ) किशोर आर्क ने सुरभि को वेदांता के समर्थन की सराहना की और कहा, “वेदांत के समर्थन के साथसुरभि उत्सव छात्रों के लिए अपनी प्रतिभा दिखानेपर्यावरण को बढ़ावा देने का एक मंच बन गया है जहां वे बड़े सपने देख सकते हैं और उच्च लक्ष्य रख सकते हैं।

वेदांत एल्युमिनियम का खनन व्यवसाय सामुदायिक विकास के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करताहैजिसे गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और युवा विकास के माध्यम से विकसित किया जा रहा है। ओडिशा के युवाओं के भविष्य में निवेश करकेवेदांत अधिक भागीदारीवृद्धि और विकास का मार्ग प्रशस्त कर रहा है। वेदांत एल्युमीनियमशिक्षास्वास्थ्य देखभालटिकाऊ जीवन शैलीग्रामीण बुनियादी ढांचे और खेल और संस्कृति जैसे रणनीतिक प्रोत्साहनों के माध्यम से संपन्न समुदायों को विकसित करने के लिए प्रतिबद्ध है। ग्रामीण ओडिशा मेंकंपनी ने मुफ्त स्वास्थ्य जांच और स्वास्थ्य जागरूकता के लिए एक मोबाइल स्वास्थ्य इकाई के माध्यम से स्वास्थ्य सेवाएं शुरू की हैं। ये प्रयास कंपनी की अपनी प्रबंधन सीमाओं के भीतर और उससे आगे के जीवन को सकारात्मक रूप से प्रभावित करने की प्रतिबद्धता को इंगित करते हैं।वेदांत एल्युमीनियमस्थानीय अधिकारियोंकल्याण संगठनों और समुदाय के सदस्यों के साथ निकट सहयोग मेंओडिशा के सामाजिकआर्थिक परिवर्तन की दिशा में सक्रिय रूप से योगदान दे रहा है।

वेदांत एल्युमीनियमवेदांत लिमिटेड का व्यवसायभारत का सबसे बड़ा एल्यूमीनियम उत्पादक हैजो FY24 में भारत के आधे से अधिक एल्यूमीनियम या 2.37 मिलियन टन का उत्पादन करता है. यह मूल्य वर्धित एल्यूमीनियम उत्पादों में शामिल है जिनका प्रमुख उद्योगों में महत्वपूर्ण अनुप्रयोग है। वेदांत को एल्युमीनियम उद्योग के लिए S&P ग्लोबल कॉर्पोरेट सस्टेनेबिलिटी असेसमेंट 2023 ग्लोबल रैंकिंग में नंबर एक स्थान दिया गयाहैजोइसके अग्रणी सतत विकास दृष्टिकोण का प्रतिबिंब है। जहां भारत में विश्व स्तरीय एल्युमीनियम स्मेल्टर्सएल्युमीनियम रिफाइनरियां और पावर प्लांट हैंवहीं एल्युमीनियमहरियाली के लिएमेटल ऑफ फ्यूचर‘ के मिश्रण को बढ़ावा देने में सफल रहा है।

HemgiriSurabhiVedanta Aluminium