पति की हालत गंभीर, जहर पीने से पहले मोबाइल में बनाया वीडियो

सूरत : हीरा कारीगर समेत परिवार के चार सदस्यों ने पिया जहर, पत्नी, बेटा – बेटी की मौत

सूरत: शहर के सरथाणा योगीचौक इलाके में रहने वाले एक हीरा कारीगर ने परिवार के तीन सदस्यों के साथ जहर पी लिया। घटना ने पत्नी और बेटा – बेटी की मौत हो गई। जबकि हीरा कारीगर की हालत गंभीर बताई जा रही है। बेटे ने हाल ही में 12वीं पास की थी। विषाक्त पीने के बाद हीरा कारीगर ने मौसेरे भाई को बुलाकर कहा कि मेरे एक बेटा-बेटी को बचा लो। आत्महत्या करने से पहले उसने मोबाईल फोन में एक वीडियो भी बनाया हैं। घटना ने पीछे आर्थिक तंगी वजह बताई जा रही है। परिवार ने जब जहर पिया तब बड़ा बेटा दोस्त के साथ गया था और बेटी मौसी के घर गई है, इसलिए दोनों की जान बच गई है।

सरथाना विजयनगर सोसाइटी में रहने वाले सिहोर, भावनगर के मूल निवासी विनुभाई खोडाभाई मोरडिया (उम्र 55) एक हीरा फैक्ट्री में काम करते हैं। बुधवार देर शाम विनुभाई 50 वर्षीय पत्नी शारदाबेन, 20 वर्षीय बेटे कृष और 15 वर्षीय बेटी सेनिता ने मिलकर जहर खा लिया। घटना की सूचना के बाद चारों को 108 एंबुलेंस की मदद से निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां देर रात संक्षिप्त इलाज के बाद शारदाबेन की मौत हो गई। बाद में सेनीता ने भी दम तोड़ दिया और अब बेटे कृष का भी निधन हो गया है। घटना की जानकारी होने पर पुलिस अस्पताल पहुंची और जांच शुरू की।

एसीपी पी.के. पटेल ने बताया कि मोरडिया परिवार के चार सदस्यों ने नहर रोड पर सरेआम जहर निगल लिया। फिर उसने अपने मौसेरे भाई को बुलाकर कहा, “मेरे घर में एक बेटा और एक बेटी है, इनका ध्यान रखना।” विनुभाई के चार बच्चे हैं। जिनमें से दो बच्चे इस समय घर पर ही हैं। जबकि इस सामूहिक आत्महत्या और आत्महत्या के प्रयास में कुल तीन लोगों की मौत हुई है और विनुभाई का इलाज चल रहा है।

एसीपी ने आगे कहा गया कि इलाज कर रहे विनुभाई ने परिवार के साथ जहर निगलने से पहले अपने मोबाईल में सुसाइड नोट का वीडियो बनाया। जिसमें विनुभाई कहते हैं, मेरे पास आत्महत्या करने के अलावा कोई आखिरी विकल्प नहीं है। मैं एक अच्छा पिता नहीं बन सका, मैं एक अच्छा बेटा नहीं बन सका, मैं एक अच्छा पति नहीं बन सका। इस वीडियो को रिकॉर्ड करने के बाद उसने आत्महत्या कर ली। अब वीडियो को एफएसएल भेजा गया है।