फैशोनेट 2024 में आईआईएफडी के 150 से अधिक छात्रों के डिजाइन किए गए परिधान को पेश किया गया

सूरत। फैशन डिजाइनिंग क्षेत्र में नामी इंस्टीट्यूट आईआईएफडी सूरत द्वारा हर साल की तरह इस बार भी वार्षिक फैशन शो “फैशोनेट 2024” का सफल आयोजन किया गया। जिसमें इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन डिजाइनिंग सूरत के 150 से अधिक फैशन डिजाइनिंग के छात्रों द्वारा तैयार किए गए डिजाइनर परिधानों को पेश किया गया।

आईआईएफडी के संस्थापक निदेशक श्री मुकेश माहेश्वरी के साथ संस्थापक श्रीमती पल्लवी माहेश्वरी की उपस्थिति में  फैशोनेट -2024 फैशन शो का आयोजन 13 जून को सरसाना  के प्लेटिनम हॉल में किया गया था । एक ओर जहां इस साल आईआईएफडी डिजाइन शिक्षा के क्षेत्र में 10 सफल वर्ष पूरे कर रहा हैं । हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी 150 से अधिक छात्र डिजाइनरों ने आने वाले सीजन के लिए अपने संग्रह के रूप में अपनी रचनात्मकता का प्रदर्शन किया।टेक्सटाइल्स और ऐपेरल उद्योग ने आईआईएफडी के फैशन छात्रों द्वारा उपयोग की जाने वाली विभिन्न तकनीकों, उपचारों, वैल्यू ऐडिशन, कपड़े में अपरंपरागत परिधान निर्माण तकनीकों को देखा। उभरते डिजाइनरों ने महिलाओं के खिलाफ हिंसा, विटिलिगो जैसी सामाजिक जागरूकता लाने और कैथरीन महल, राम मंदिर और मिलान डुओमो के मुख्य द्वार जैसी वास्तुकला संरचनाओं जैसे दिलचस्प अवधारणाओं पर ध्यान केंद्रित किया है। फैशन इवेंट में सूरत के कपड़ा उद्योग में नवाचारों का इष्टतम उपयोग करते हुए विभिन्न अवसरों के लिए पहनने के लिए तैयार पार्टी पोशाकें भी थीं। वे एक मेगा प्रेजेंटेशन में नाटकीय अवधि की वेशभूषा दिखाते हुए भविष्यवादी कॉसप्ले और अवंत ग्रेड संग्रह भी ला रहे हैं।

आईआईएफडी के छात्रों ने जयपुर में फैशन कनेक्ट में मनीष मल्होत्रा, नीता लुल्ला और माइकल सिन्को जैसे फैशन डिजाइनरों के साथ काम किया है। आईआईएफडी सूरत एक इटैलियन फैशन कॉलेज, इंस्टीट्यूटो डि मोडा बर्गो, मिलान से जुड़ा है, जहां छात्रों ने आईएमबी मिलान फैशन वीक में भाग लेने के लिए एक संग्रह भेजा है।

शो में कपड़ा उद्योगपति और फैशन प्रोफेशनल्स के साथ सूरत की जानी-मानी हस्तियां मौजूद थीं. लोकप्रिय फैशन डिजाइनर रॉकी स्टार शो के मुख्य जूरी थे।गौरतलब है कि आईआईएफडी सूरत 2014 में अपनी स्थापना के बाद से ही सुर्खियों में रहा है।

फैशन डिजाइन, इंटीरियर डिजाइन, ग्राफिक डिजाइन और इवेंट मैनेजमेंट में एक गहन पेशेवर बनने के अपने सपने को आगे बढ़ाने के लिए यह शहर के सबसे अच्छे संस्थानों में से एक है।