सूरत स्थित मैन मेड टेक्सटाइल्स रिसर्च एसोसिएशन “मंत्रा” में “गारमेंट टेक्नोलॉजी” पर आधारित पाठ्यक्रमों के सेंटर की शुरुआत

रत स्थित मैन मेड टेक्सटाइल्स रिसर्च एसोसिएशन, “मंत्रा” को भारत सरकार के कपड़ा मंत्रालय द्वारा मान्यता प्राप्त है

सूरत स्थित मैन मेड टेक्सटाइल्स रिसर्च एसोसिएशन, “मंत्रा” को भारत सरकार के कपड़ा मंत्रालय द्वारा मान्यता प्राप्त है। जिसमें गारमेंट टेक्नोलॉजी विभाग 13 सितंबर 2024 को शुरू होने जा रहा है। इस सेंटर का उद्घाटन भारत सरकार के जल शक्ति मंत्री श्री सी. आर. पाटिल के कर कमलों से होगा।

मंत्रा ने मौजूदा आधुनिक परिधान, पारंपरिक परिधान और कला क्षेत्र में विकास लाने और सूरत कपड़ा उद्योग की मदद करने के लिए गुजरात सरकार के कौशल द स्किल यूनिवर्सिटी के साथ गारमेंट्स संबंधी पाठ्यक्रम शुरू करने की योजना बनाई है। इन कौशल विकास पाठ्यक्रमों के लिए छात्र/लड़के/लड़कियां बुनियादी ढांचे को देखने के लिए व्यक्तिगत रूप से संस्थान में आ सकते हैं। कम्प्यूटरीकृत फैशन डिजाइन पाठ्यक्रम, विशेष सिलाई मशीन संचालन और बुनियादी सिलाई मशीन संचालन, पुरुषों के परिधान, महिलाओं के परिधान, हैंडवर्क और परिधान कैड जैसे कौशल विकास पाठ्यक्रम सिखाए जाएंगे। मंत्रा ने इन कौशल विकास पाठ्यक्रमों के लिए कौशल द स्किल यूनिवर्सिटी, गांधीनगर के साथ एक एमओयू पर हस्ताक्षर किया है। मंत्रा में इस कोर्स के शुरू होने से राज्य में टेक्सटाइल क्षेत्र और परिधान एवं कला क्षेत्र में नए रोजगार की संभावनाएँ बढ़ेंगी और स्थानीय युवाओं/युवतियों को अपनी प्रतिभा निखारने का अवसर मिलेगा।

मंत्रा विश्वसनीयता और उत्कृष्टता के लिए जाना जाता है, और इन नए पाठ्यक्रमों के साथ वे अधिक ऊंचाइयों तक पहुंचने और स्थानीय युवाओं/लड़कियों के उत्थान की भी उम्मीद करते हैं।

डॉ। हितेश एस. जरीवाला दिवस. निदेशक, मंत्रा