सूरत से शुरू होगी बैंकॉक और मुंबई के लिए फ्लाइट

बंद हुई जोधपुर की उड़ान के साथ मुंद्रा, भुज और जामनगर की उड़ानें भी होगी शुरू

सूरत. सूरतीयों के लिए खुशखबरी है आने वाले दिनों में सूरत इंटरनेशनल एयरपोर्ट से बैंकॉक और मुंबई की फ्लाइट शुरु होने के आसार नजर आ रहे हैं। इसके अलावा बंद हुई जोधपुर की उड़ान के साथ मुंद्रा, भुज और जामनगर की उड़ानें भी शुरू होने की संभावना बढ़ गई है। जिससे सूरत के साथ दक्षिण गुजरात के निवासियों को लाभ होगा।
सूरत को इंटरनेशनल एयरपोर्ट का खिताब तो मिल गया है, लेकिन यहां उड़ानों की संख्या बढ़ नहीं रही हैं। इस एयरपोर्ट से हर माह हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या बढ़ती ही जा रही है, लेकिन सामने उड़ानें नहीं बढ़ रही हैं। लंबे समय से कई सारी इंटरनेशनल उड़ानें शुरू करने की मांग हो रही है। अब यह मांगे पूरी होती नजर आ रही है।

सप्ताह में चार दिन बैंकॉक :

एक एयर कंपनी ने सूरत एयरपोर्ट से बैंकॉक की उड़ान के लिए स्लॉट मांगा है। इस स्लॉट को मंजूर कर दिया है। कंपनी को सप्ताह में चार दिन सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार को बैंकॉक की उड़ान का स्लॉट दिया गया है। बैंकॉक से सुबह 6.30 बजे सूरत फ्लाइट आएगी और दोपहर 2.50 को बैंकॉक के लिए रवाना होगी। अब डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) को आवेदन भेजा गया है। डीजीसीए की मंजूरी मिलने पर फ्लाइट शुरू हो जाएगी।

रोज होगी मुंबई की उड़ान :

इसके साथ एक एयर कंपनी ने मुंबई के लिए प्रतिदिन उड़ान का भी स्लॉट मांगा है। जिसे प्रतिदिन सुबह का स्लॉट दिया गया है। जिसके अनुसार फ्लाइट मुंबई से सुबह 8.20 को सूरत आएगी और सुबह 8.50 को वापस मुंबई के लिए रवाना होगी। डीजीसीए समक्ष इसका भी प्रस्ताव भेजा गया है।

अन्य चार उड़ान की बढ़ी संभावना :

इसके अलावा एक एयर कंपनी को उड़ान स्कीम के तहत जोधपुर, मुंद्रा, भुज और जामनगर की उड़ान शुरू करने की मंजूरी मिली है। वैसे पहले सूरत से जोधपुर की उड़ान थी। कंपनी की ओर से जोधपुर स्टेशन बंद किए जाने के कारण फ्लाइट बंद हो गई। बताया जा रहा है कि कंपनी वापस जोधपुर का स्टेशन शुरू करे तो यहां की फ्लाइट जल्द शुरू हो सकती है। साथ ही आने वाले दिनों में गुजरात के अन्य तीन मुख्य शहर भुज और जामनगर के साथ मुंद्रा की भी उड़ान शुरू होने की संभावना बढ़ गई है।