GenWorks यानी नवाचार और उत्कृष्टता के माध्यम से एक स्वस्थ कल के लिए मार्ग का निर्माण

GenWorks ने स्वास्थ्य देखभाल को सुलभ और किफायती बनाने के लिए उन्नत चिकित्सा उत्पादों को बढ़ावा देकर 2023 में स्वास्थ्य देखभाल प्रौद्योगिकी में नए मानक स्थापित किए हैं।

2023 को विदाई देते समय, जेनवर्क्स हेल्थ को स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में अपनी अभूतपूर्व उपलब्धियों और प्रभावशाली योगदान के लिए हमेशा याद किया जाएगा। नवाचार और रोगी कल्याण के प्रति अटूट प्रतिबद्धता के साथ, पिछले वर्ष में कंपनी की यात्रा स्वास्थ्य सेवा के भविष्य को आकार देने के प्रति उसके समर्पण का प्रमाण है। 2023 में उनकी सफलता के केंद्र में नए उत्पाद थे, जिन्होंने स्वास्थ्य सेवा में नए मानक स्थापित किए।

GenWorks Health की शुरुआत जनवरी में AICOG 2023 में भागीदारी के साथ हुई। सम्मेलन में जेनवर्क्स द्वारा महिलाओं के स्वास्थ्य समाधानों और ईवीए प्रो, थर्मोग्लाइड, ब्रैस्टरप्रो 4 ट्रूक्लियर जैसे उपकरणों को बढ़ावा दिया गया। जनवरी में आगे बढ़ते हुए, जेनवर्क्स ने एक इजरायली फेमटेक स्टार्टअप मोबाइलओडीटी के साथ साझेदारी की, ताकि थर्मोग्लाइड नाम से अपना नया उपकरण लॉन्च किया जा सके। एक हल्का, पोर्टेबल, एफडीए- अनुमोदित उपकरण जो एक ही बार में सर्वाइकल कैंसर की जांच करता है, जिसमें उन्नत फेमटेक उत्पादों की एक श्रृंखला प्रदर्शित होती है। हेल्थ ने अरब हेल्थ 2023 में 70 से अधिक देशों के 3000+ प्रदर्शकों के बीच भाग लिया।

जेनवर्क्स हेल्थ ने 14 फरवरी 2023 को बेंगलुरु में “ये दिल मांगे मोर” थीम के साथ अपनी 9वीं वर्षगांठ मनाई। इस कार्यक्रम में एक अद्वितीय वितरण मंच बनाने के लिए नेफ्रोलॉजी, महिला कल्याण, क्रिटिकल केयर, ऑन्कोलॉजी, रीनल केयर, नेफ्रोलॉजी और अन्य क्षेत्रों के ग्राहकों, भागीदारों, निवेशकों और कर्मचारियों ने भाग लिया। फरवरी में, जेनवर्क्स ने आईवीडी उत्पादों की एक श्रृंखला का प्रदर्शन करने के लिए मेडलैब मिडिल ईस्ट 2023 में भी भाग लिया।

GenWorks ने 17 अप्रैल से 19 अप्रैल, 2023 तक गोवा में जी20 हेल्थ वर्किंग ग्रुप में अपने अत्याधुनिक कनेक्टेड केयर डिजिटल स्वास्थ्य इनोवेशन का प्रदर्शन किया। कंपनी ने इस आयोजन में ट्रायल के परिणामों को बेहतर बनाने के लिए शुरुआती हस्तक्षेपों के माध्यम से स्वास्थ्य देखभाल में बदलाव के लिए डिजिटल समाधानों का लाभ उठाया। ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवा को सुलभ बनाने के लिए, जेनवर्क्स हेल्थ ने श्रीनिवास अस्पताल, मुक्का, मैंगलोर के सहयोग से “हृदय सिरी” का आयोजन किया। कंपनी 21 अप्रैल 2023 को श्रीनिवास इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड रिसर्च सेंटर में 100 से अधिक ग्रामीण क्षेत्रों में टेली- ईसीजी मशीनों के शुभारंभ और स्थापना के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया।

अभूतपूर्व स्वास्थ्य देखभाल समाधानों के विकास को सुनिश्चित करते हुए, जेनवर्क्स हेल्थ ने ब्लैकसॉइल से $4 मिलियन का निवेश जुटाया। मुंबई स्थित वैकल्पिक क्रेडिट प्लेटफॉर्म पर प्राप्त फंडिंग यह सुनिश्चित करने के लिए थी कि तकनीकी हस्तक्षेपों के सक्रिय उपयोग के साथ स्वास्थ्य सेवाओं में सीमाओं को दूर करने के प्रयास बढ़ें। मई 2023 में, जेनवर्क्स ने अस्थमा के कुशल निदान, जांच और निगरानी सुनिश्चित करने के लिए मरीजों के FeNO स्तरों के परीक्षण के लिए फेनोमप्रो नामक एक उत्पाद लॉन्च करने की भी घोषणा की।

जून 2023 में, जेनवर्क्स ने अपने इन- विट्रो डायग्नोस्टिक टेस्ट लॉन्च करने की घोषणा की, जिसमें डेंगू और मलेरिया के लिए रैपिड कार्ड टेस्ट किट शामिल हैं। डेंगू और मलेरिया के लिए इन- विट्रो डायग्नोस्टिक उत्पादों का उपयोग मौसमी महामारी को रोकने, निदान, इलाज और उपचार करने और उनके प्रभाव को कम करने के लिए किया गया था। हिस्टेरोस्कोपिक प्रक्रिया को न्यूनतम आक्रामक और पूरी तरह से आसान बनाने के लिए, जेनवर्क्स ने इसे जुलाई 2023 में लॉन्च किया एक यांत्रिक हिस्टेरोस्कोपिक ऊतक हटाने की प्रणाली की शुरुआत की घोषणा की जो एंडोमेट्रियल ऊतक को हटाने के लिए एक सरल यांत्रिक दृष्टिकोण का उपयोग करती है। एंडोमेट्रियल फाइब्रॉएड और पॉलीप्स को पूरी तरह से हटाने के लिए न्यूनतम इनवेसिव प्रणाली को तेज़ और अधिक संभावित दिखाया गया है।

GenWorks ने ईवीए प्रो (डिजिटल कोल्पोस्कोप) और ब्रेस्टर (स्तन परीक्षण के लिए थर्मल इमेजिंग) जैसे एफडीए/ सीई अनुमोदित, एआई- सक्षम, क्लाउड- कनेक्टेड पोर्टेबल उपकरणों के साथ 3000 लाभार्थियों की स्क्रीनिंग करके महिलाओं की भलाई को सशक्त बनाने के लिए आंध्र प्रदेश सरकार के साथ साझेदारी की। न्यू बॉर्न स्क्रीनिंग जागरूकता माह के दौरान, जेनवर्क्स ने स्वास्थ्य देखभाल पेशेवरों की मदद के लिए प्रौद्योगिकी के साथ नवजात शिशुओं में चिकित्सा स्थितियों का शीघ्र पता लगाने के लिए अपना प्रयास जारी रखा। रेवविटी (पर्किनएल्मर), बिलिकेयर और इको- स्क्रीन हियरिंग स्क्रीनर जैसी प्रौद्योगिकियां श्रवण हानि, चयापचय संबंधी विकारों/ कमियों और नवजात पीलिया के लिए स्क्रीनिंग/ निगरानी और उचित उपचार समाधान प्रदान करती हैं।
सितंबर 2023 में विश्व हृदय दिवस पर हृदय रोगों से निपटने की वकालत करते हुए, जेनवर्क्स ने बेहतर स्वास्थ्य देखभाल के बुनियादी ढांचे और गुणवत्तापूर्ण हृदय देखभाल तक बेहतर पहुंच की आवश्यकता पर प्रकाश डाला। टेली ईसीजी को बढ़ावा देकर, कंपनी ने समाज पर हृदय रोगों के बोझ को कम करने के लिए बेहतर नीतियों और स्वास्थ्य देखभाल पहल की वकालत की। जेनवर्क्स हेल्थ और रोटरी क्लब ने ग्रामीण क्षेत्रों और समुदायों में स्तन जांच के लिए ब्रेस्ट प्रो और गर्भाशय ग्रीवा जांच के लिए ईवीए की शुरुआत करके ग्रामीण स्वास्थ्य देखभाल में बदलाव के लिए साझेदारी की। मलार, जेनवर्क्स और रोटरी क्लब ने एक परियोजना का नेतृत्व करके “फाइट कैंसर” के उद्देश्य का समर्थन किया, कंपनी ने सार्वजनिक स्वास्थ्य केंद्रों में पैरामेडिकल पेशेवरों द्वारा प्रबंधित करने के लिए अल- सक्षम और क्लाउड- कनेक्टेड स्थापित किया।

दुनिया अक्टूबर 2023 में स्तन कैंसर जागरूकता माह मना रही थी, तभी जेनवर्क्स हेल्थ ने ब्रेस्ट प्रो – एक दवा पेश की। स्क्रीनिंग डिवाइस को बढ़ावा देना – ब्रैस्टर प्रो ने बढ़ती संख्या में महिलाओं को कार्रवाई करने, एक- दूसरे का समर्थन करने और एक- दूसरे के लिए बेहतर महसूस करने के लिए जागरूकता बढ़ाने के प्रयास किए । नवंबर में, जेनवर्क्स ने दूरस्थ निगरानी और टेलीहेल्थ परामर्श की सुविधा के लिए उन्नत चिकित्सा उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए भारत के 750 जिलों तक पहुंच कर वंचित समुदायों के लिए डिजिटलीकरण के साथ स्वास्थ्य देखभाल अंतर को कम करने पर ध्यान केंद्रित किया।

वर्ष के अंत को चिह्नित करते हुए, जेनवर्क्स ने नई पुनर्वास तकनीकों और प्रौद्योगिकियों को प्रस्तुत करके फुफ्फुसीय देखभाल के लिए रोगी- केंद्रित दृष्टिकोण पर जोर देने के लिए NAPCON 2023, हैदराबाद में भाग लिया। NAPCON 2023, हैदराबाद में जेनवर्क्स द्वारा प्रदर्शित कुछ उत्पाद CPET, FENO, 6- मिनट- वॉक- टेस्ट और इम्पल्स- ऑसिलोमेट्री के साथ विंटस वन DL – DLCO सिस्टम हैं।

वर्ष पर नजर डालें तो श्री एस. जेनवर्क्स के संस्थापक, एमडी और सीईओ गणेश प्रसाद ने कहा कि, “नए साल में प्रवेश करते ही जेनवर्क्स नवाचार और सफलता के लिए तैयार है। 2023 में सीखे गए अनुभवों से प्राप्त अंतर्दृष्टि के साथ, हम अभूतपूर्व चुनौतियों से निपटने में सक्षम हैं। वर्ष 2024 में, हम एक ऐसे भविष्य की आशा करते हैं जहां स्वास्थ्य देखभाल की कोई सीमा नहीं है, और जेनवर्क्स नवाचार का प्रतीक बनने के लिए हमेशा तैयार है।