IIFD, सूरत ने इंटीरियर एग्जीबिशन “अरासा” और फैशन एग्जिबिशन “गाबा” का सफल आयोजन किया

— “इंटीरियर और फैशन डिजाइनिंग के क्षेत्र में करियर बनाने के लिए IIFD बेहतरीन संस्थान है, इन प्रदर्शनियों के आयोजन का मुख्य उद्देश्य संस्थान के छात्रों को बेहतरीन मंच उपलब्ध कराना है” : श्री मुकेश माहेश्वरी

सूरत : इंटरनेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ़ फैशन डिजाइन(IIFD), सूरत द्वारा इस वर्ष भी अपने लाइफस्टाइल इवेंट, इंटीरियर एग्जिबिशन “अरासा-2024” और फैशन एग्जिबिशन “गाबा-2024” का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया। संस्थान के विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत किए गए प्रोडक्ट की विज़िटर्स ने बहुत सराहना की और उनका उत्साह वर्धन किया। यह दो दिवसीय प्रदर्शनी 6-7 जुलाई, 2024 को सुबह 10 बजे से रात 9 बजे के दौरान राजहंस जियोन के सामने, रीगा स्ट्रीट की तीसरी और चौथी मंजिल पर आयोजित की गई थी।

प्रदर्शनी के दौरान आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में श्री कैलाशजी हकीम (फोस्टा के अध्यक्ष), श्री घनश्यामजी सोनी (IRS, जोनल निदेशक NCB राजस्थान) और प्रतिभा ग्रूप के प्रबंध निदेशक श्री प्रमोद चौधरी उपस्थित रहे थे। उनके साथ IIFD, सूरत के संस्थापक और निदेशक श्री मुकेश माहेश्वरी और IIFD, सूरत की सह निदेशक श्रीमती पल्लवी माहेश्वरी ने उपस्थिति दर्ज कराकर इवेंट की शोभा बढ़ाई।

IIFD सूरत के संस्थापक, निदेशक श्री मुकेश माहेश्वरी ने बताया कि, इस प्रदर्शनी के आयोजन का मुख्य उद्देश्य संस्थान के छात्रों को बेहतरीन मंच उपलब्ध कराना है। IIFD की अपनी प्रसिद्ध इंटीरियर प्रदर्शनी “अरासा” में सजावट की चीज़ें इंटीरियर छात्रों द्वारा खुद ही डिज़ाइन और बनाई गई थी। इस प्रदर्शनी में संस्थान के इंटीरियर डिजाइनिंग के 50 से अधिक छात्रों ने अपने गृह सज्जा उत्पाद, कार्यात्मक और सौंदर्य संबंधी लक्जरी उत्पाद और प्रोटोटाइप का प्रदर्शन किया था। यहां होम, कमर्शियल और आउटडोर सजावट के विचारों की एक विस्तृत विविधता देखने को मिली। जिसमें फर्नीचर जोइनरी, पिक्सल की कला, अफ्रीकी जनजातियों से प्रेरित फर्नीचर, अपने उत्पादों में रंगीन बनावट और पेंटिंग को जोडती मूर्तियां, सौंदर्य अपील, कार्यक्षमता और वातावरण को जगाने के लिए भौतिक स्थानों की व्यवस्था और डिजाइन, मेहराबों के साथ अरबी अंदरूनी विशेषताएं, मोज़ैक और अरबी पैटर्न के साथ गुंबद और बहुत कुछ शामिल था।

इंटीरियर प्रदर्शनी के साथ-साथ, “गाबा” नामक एक फैशन प्रदर्शनी भी आयोजित की गई थी, जिसमें 140 डिज़ाइनर छात्रों ने अपना आकर्षक कलेक्शन प्रदर्शित किया। यह वेस्टर्न और इंडो वेस्टर्न गारमेंट का प्रदर्शन था, जिसमें आने वाले फैशन ट्रेंड और स्टाइल को दर्शाया गया था।

श्री मुकेश माहेश्वरी ने आगे बताया कि, IIFD, सूरत 2014 में अपनी स्थापना के बाद से ही सुर्खियों में रहा है। शिक्षा के क्षेत्र में अपने 10 सफल वर्ष पूरे करने की घोषणा करते हुए हमें खुशी हो रही है। यह शहर के सर्वश्रेष्ठ संस्थानों में से एक है, जहां आप प्रोफेशनल फैशन डिज़ाइनर, इंटीरियर डिज़ाइनर, ग्राफ़िक डिज़ाइनर या इवेंट मैनेजर बनने के अपने सपने को पूरा कर सकते हैं।