वडोदरा की महारानी राधिका राजे गायकवाड यूनिवर्सिटी ऑफ ईस्ट लंदन द्वारा डॉक्टरेट की डिग्री से सम्मानित

वडोदरा की महारानी और एक श्रेष्ठ समाजसेविका राधिका राजे गायकवाड को यूनिवर्सिटी ऑफ ईस्ट लंदन की ओर से डॉक्टरेट की डिग्री से सम्मानित किया गया है। इन दिनों यूनिवर्सिटी ऑफ ईस्ट लंदन के डिप्टी हेड ऑफ इंटरनेशनल वडोदरा के दौरे पर है, तब उन्होंने महारानी राधिका राजे ने किए कार्यों और यूनिवर्सिटी ऑफ ईस्ट लंदन के बारे जानकारी देने के लिए प्रेसवार्ता को संबोधित किया।

प्रेसवार्ता में हर हाईनेस महारानी राधिका राजे गायकवाड ने किए कार्यों को प्रदर्शित किया जाए। राधिका राजे गायकवाड कई सामाजिक सेवा के कार्यों से जुड़ी है।विशेष तौर पर LGBTQ कम्युनिटी के लिए वे विशेष कार्य कर रही है। इन्हीं कार्यों को ध्यान में रखकर यूनिवर्सिटी ऑफ ईस्ट लंदन ने उन्हें डॉक्टरेट की डिग्री देकर सम्मानित किया है।

मि. पावेल बावा ने प्रेसवार्ता में यूनिवर्सिटी ऑफ़ ईस्ट लंदन के बारे में विस्तृत जानकारी दी। इस अवसर पर ग्लोबल कोलियंस की टीम भी उपस्थित थी। उन्होंने भी विदेश में पढ़ाई की इच्छा रखने वाले विद्यार्थी को लेकर मार्गदर्शन किया। ग्लोबल कोलियंस की डायरेक्टर मेरी हिवाले ने बताया कि विदेश में पढ़ाई के क्षेत्र में प्रमाणित विशेषज्ञ के तौर पर ग्लोबल कोलियंस के पास करियर काउंसलिंग का काफी अनुभव है और विश्व की कई प्रतिष्ठित युनिवर्सिटी में प्रवेश लेने के लिए विद्यार्थियों का सफलतापूर्वक सहयोग किया है। ग्लोबल कोलियंस के प्रयासों से एक मजबूत पूर्व विद्यार्थीयों का नेटवर्क बनाने में मदद की है, जो वर्तमान विद्यार्थियों को समर्थन देने और प्रेरणा देता रहता है। इस संस्था के पास अग्रणी काउंसलिंग – अवार्डिंग संस्थाओं द्वारा प्रमाणित है और IELTS – IDP, ब्रिटीश काउंसलिंग, Pearson PTE और ETS TOEFL के लिए ट्रेनर के तौर पर प्रमाणपत्र हैं। ये योग्यताएं संस्था को छात्रों को व्यापक सहायता प्रदान करने, उनके लक्ष्यों को प्राप्त करने और उनकी शैक्षणिक और व्यावसायिक गतिविधियों में उत्कृष्टता प्राप्त करने में मदद करने में सक्षम बनाती हैं।

Maharani Radhika Raje GaekwadUniversity of East LondonVadodara