अब सूरत के विद्यार्थियों के लिए सूरत में ही भारत की अग्रणी टेक्नोलॉजी – सक्षम ऑफलाइन कोचिंग उपलब्ध PW (फिजिक्स वाला) विद्यापीठ सूरत में शुरू

इस लॉन्च के साथ PWaimtofullitslong-समाज के सभी वर्गों के छात्रों को समान अवसर प्रदान करने के लिए स्थायी प्रतिबद्धता

सूरत: PW (फिजिक्स वाला) भारत का सबसे सस्ता और पसंदीदा एडटेक प्लेटफॉर्म ने शनिवार को सूरत में अपना विद्यापीठ केंद्र शुरू किया है। सूरत से पहले PW ने जयपुर, सिलीगुड़ी और भुवनेश्वर में भी विद्यापीठ सेंटर शुरू किए हैं। सूरत केंद्र का उद्घाटन प्राथमिक, माध्यमिक और प्रौढ़ शिक्षा, उच्च शिक्षा राज्य मंत्री श्री प्रफुल्लभाई पानसुरिया और सूरत मनपा की स्वास्थ्य समिति की अध्यक्ष श्रीमती दर्शनीबेन कोठिया ने किया।

देश भर के विभिन्न शहरों में 11 विद्यापीठ केंद्र चल रहे हैं और इस नए उद्घाटन के साथ छात्रों के लिए विकल्पों की एक विस्तृत श्रृंखला जुड़ जाएगी, ताकि उन्हें आगे की पढ़ाई के लिए अपने शहरों को छोड़ना न पड़े। विद्यापीठ केंद्र भारत के प्रमुख प्रौद्योगिकी- सक्षम ऑफ़लाइन कोचिंग हैं, जिनमें छात्र डैशबोर्ड, वीडियो समाधान और 3डी मॉडलिंग जैसी विशेषताएं है और जिसे अनुभवी शिक्षक आगे बढ़ा रहे हैं।

भारत के हीरों के शहर, सूरत में अब अपने छात्रों के लिए एक तकनीक- सक्षम पीडब्लू विद्यापीठ होगा, जो कीमत और गुणवत्ता दोनों के मामले में कक्षाओं में एक इष्टतम सीखने का अनुभव सुनिश्चित करेगा।

गुणवत्तापूर्ण शिक्षा की पेशकश में कार्यक्रम नियमित रूप से छात्रों और उनके माता- पिता को दैनिक अभ्यास सीई समस्याओं (डीपीपी), छात्रों के लिए वीडियो समाधान के साथ क्विज़ और माता- पिता के लिए डीपीपी के साथ गृहकार्य की निगरानी में सहायता करेगा। अन्य विद्यापीठ कक्षाओं की तरह, सूरत केंद्र भी हर कक्षा के बाद पीडब्ल्यूएप पर अपलोड किए गए सभी व्याख्यानों के साथ इंटरैक्टिव लर्निंग के लिए एक स्मार्ट बोर्ड से लैस होगा।

पीडब्लू छात्रों को सारथी की पेशकश करके भी मदद कर रहा है, एक पूरक सीखने की सुविधा जिस पर व्यक्तिगत कोच हर कदम पर छात्रों की मदद करते हैं। सारथी छात्रों को उनकी शंकाओं को दूर करने, अध्ययन योजना बनाने, संशोधन करने और माता- पिता- शिक्षक बैठक आयोजित करने में मदद करता है। पीडब्लू समग्र कल्याण पर भी ध्यान केंद्रित करता है।

परीक्षाओं की तैयारी करते समय उनमें आत्मविश्वास बनाए रखने में मदद करने के लिए नियमित शारीरिक और मानसिक कल्याण गतिविधियों का आयोजन करके पीडब्लू छात्रों को विशेषज्ञों तक पहुंचने के लिए प्रेरणा हेल्पलाइन भी प्रदान करता है। यदि वे मनोवैज्ञानिक तनाव का सामना करते हैं तो परामर्श करने के लिए सरल होगा।

PW विद्यापीठ सेंटर सूरत के हैड अंशुल जैन ने बताया कि गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करना विद्यापीठ के साथ हमारा उद्देश्य शिक्षा को सुखद और अधिक सुलभ बनाने के लिए प्रौद्योगिकी का लाभ उठाना है। मैं खर्चों के बोझ को समझता हूं क्योंकि मुझे अपने सपनों को पूरा करने के लिए परिवार के सदस्यों का सहारा लेना पड़ता था। यही कारण है कि हम छात्रों को उनके लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करने के लिए मध्यम दरों पर गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम लाइव रिकॉर्डेड क्लासेस जैसी बेहतरीन सुविधाएं लाने के लिए समर्पित हैं जिन्हें ऐप पर देखा जा सकता है। हम 10 से अधिक वर्षों के अनुभव और महान विशेषज्ञता के साथ सर्वश्रेष्ठ फैकल्टी लाने पर भी ध्यान केंद्रित करते हैं।”

तन्मय कुमार, बिजनेस हेड, पीडब्लू विद्यापीठ, सूरत ने कहा कि “विद्यापीठ एक क्रांतिकारी पहल है ntheedtechsector.Itisananswertoourlong- हर जगह हर छात्र को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने की स्थायी प्रतिबद्धता। हम विद्यापीठ में प्रतिदिन 15 घंटे से अधिक समय तक सहयोग प्रदान करेंगे। छात्रों को पीडब्लू ऐप के माध्यम से किसी भी मुद्दे को हमारे प्रधान कार्यालय तक पहुँचाने की सुविधा भी होगी। इसके अलावा, हम छात्रों के लिए अतिरिक्त कक्षाएं और नियमित परीक्षा भी आयोजित करेंगे। साथ ही उन्हें प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं के लिए अच्छी तरह से तैयार करने में मदद करने के लिए टेस्ट एनालिटिक्स डैशबोर्ड भी प्रदान करता है।”

PW छात्रों को देश भर में सर्वश्रेष्ठ ऑनलाइन, ऑफलाइन और हाइब्रिड कक्षाओं की पेशकश के लिए जाना जाता है। समझने में आसान और आकर्षक वीडियो व्याख्यान के साथ, PWe सुनिश्चित करता है कि उसके छात्रों को विषय की एक ठोस समझ मिले। PW के अनुभवी और समर्पित संकाय मंच को सबसे अलग बनाते हैं। एडटेक कंपनी की योजना सिर्फ उत्तर भारत में ही नहीं बल्कि देश के हर हिस्से में विद्यापीठ खोलने की है।

PW (फिजिक्सवाला) के बारे में

टेकप्लेयर इन इंडिया, पीडब्लू (फिजिक्स वाला), पारंपरिक प्रतिस्पर्धी परीक्षा कोचिंग को फिर से परिभाषित कर रहा है जो केवल महंगे ऑफ़लाइन शिक्षण पर निर्भर करता है।

thestudentmass अलख पांडे और प्रतीक महेश्वरी, पीडब्ल्यू के दिमाग की उपज है।  खुद अलख पांडे द्वारा जेईई और एनईईटी उम्मीदवारों को कोच करने के लिए यूट्यूब चैनल के रूप में 2016 में संपादन यात्रा शुरू की। आज, 2020 में प्रतीक के तकनीकी एकीकरण के साथ ऐप लॉन्च करने के बाद, भारत के 101 यूनिकोर एन के रूप में गेट, यूपीएससी, सीडीएस, एसएससी, रेलवे, बैंकिंग, सीटीईटी और सीए सहित कई प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए छात्रों को तैयार कर रहा है। इसने करियर निर्माण और इसके लिए पोस्ट- ग्रेजुएट कोर्स और पीडब्लू स्किल्स भी लॉन्च किए हैं।

अपस्किलिंग पीडब्ल्यू छात्रों को मुफ्त और भुगतान दोनों ऑनलाइन पाठ्यक्रम प्रदान करता है। यह भारत भर में अपने विद्यापीठ और पाठशाला के माध्यम से ऑफ़लाइन और हाइब्रिड कोचिंग भी प्रदान करता है। कंपनी के पास हिंदी, अंग्रेजी, बंगाली, मराठी, तेलुगु, कन्नड़ और गुजराती सहित 7 भाषाओं में शैक्षिक सामग्री का विशाल ब्रिज उपलब्ध है। PHasover22Mग्राहक39YouTube चैनलों पर और10 मिलियन से अधिक + ऐप डाउनलोडस्वि था। गूगल प्ले स्टोर पर 4.7 रेटिंग के 360 डिग्री शिक्षा प्रदान करने का प्रयास करते हुए, कंपनी ने छात्रों और कामकाजी पेशेवरों के लिए अपस्किलिंग कोर्स भी शुरू किए हैं। ताकि वे कौशल सीख सकें और आज की नौकरियों के लिए उद्योग के लिए तैयार हो सकें। पीडब्ल्यू के अनुकरणीय जेईई और एनईईटी परिणाम और इसकी गवाही है सबसे सस्ती कीमतों पर सर्वोत्तम गुणवत्ता वाले कोचिंग के साथ छात्रों की सेवा करने की प्रतिबद्धता है।