ओरो यूनिवर्सिटी का 11वां दीक्षांत समारोह गुरुवार, 18 जनवरी, 2024 को आयोजित किया जाएगा।

सूरत, 16 जनवरी 2024 ओरो यूनिवर्सिटी का 11वां दीक्षांत समारोह, ओरो यूनिवर्सिटी कैंपस में मुख्य अतिथि पांडिचेरी के पूर्व उपराज्यपाल किरण बेदी की उत्साहवर्धक उपस्थिति में गुरुवार, 18 जनवरी 2024 को शाम 4.10 बजे आयोजित किया गया है. ओरो विश्वविद्यालय की स्थापना श्री रामाँ परिवार द्वारा श्री अरबिंदो और श्री माँ की दृष्टि और शिक्षाओं से प्रेरित होकर की गई है

ओरो यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रोफेसर परिमल व्यास ने प्रेस को बताया कि   “291 छात्रों [171 लड़कों और 120 लड़कियों] को स्नातक और स्नातकोत्तर डिग्री/डिप्लोमा से सम्मानित किया जाएगा”.

संस्थापक अध्यक्ष और माननीय चांसलर श्री हसमुख (एच.पी.) रामाँ ने कहा, “ओरो विश्वविद्यालय अभिन्न और परिवर्तनकारी शिक्षा का एक प्रमुख विश्वविद्यालय है जो अपने शिक्षार्थियों को भविष्य के नेता बनने के लिए सशक्त बनाता है”.  श्री रामाँजी ने प्रेस को सूचित किया कि केनेशॉ स्टेट यूनिवर्सिटी और सैन डिएगो, यूनिवर्सिटी अमेरिका और ऑरो विश्वविद्यालय, भारत, ने वैश्विक शैक्षणिक सहयोग बढ़ाने के लिए एक समझौता ज्ञापन (MoU) को औपचारिक रूप दिया है। रणनीतिक साझेदारी में शैक्षणिक कार्यक्रम, अनुसंधान पहल, क्षमता निर्माण, प्रशिक्षण और संकाय विकास गतिविधियाँ शामिल हैं। यह सहयोग संयुक्त प्रबंधन विकास और शिक्षा कार्यक्रमों, सहयोगी अनुसंधान परियोजनाओं, क्षमता निर्माण पहल और अल्पकालिक छात्र कार्यक्रमों, अंतर-सांस्कृतिक अनुभवों को बढ़ावा देने पर केंद्रित है। यह समझौता ज्ञापन विविधता और समावेशन के प्रति प्रतिबद्धता को दर्शाते हुए संयुक्त सम्मेलनों और विनिमय कार्यक्रमों जैसी भविष्य की पहलों का मार्ग भी प्रशस्त करता है। दोनों विश्वविद्यालय अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शिक्षा और अनुसंधान में उत्कृष्टता के लिए सकारात्मक परिणामों और दीर्घकालिक जुड़ाव के लिए प्रतिबद्धता व्यक्त करते हैं. उन्होंने ख़ुशी से बताया कि 37 रैंक धारकों (16 स्वर्ण पदक और 21 रजत पदक) 26 लड़कियों और 11 लड़कों को ओरो विश्वविद्यालय द्वारा सम्मानित किया जाएगा।

116 छात्रों [एमबीए, बीबीए, बी.कॉम} के साथ स्कूल ऑफ बिजनेस सूची में शीर्ष पर है. स्कूल ऑफ हॉस्पिटेलिटी [बी,एससी:एचएम] से 46 छात्र, स्कूल ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी [बी.एससी और एम.एससी: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस],से 36 छात्र, स्कूल ऑफ लॉ से 32 छात्र [एलएलएम और 5 वर्षीय बीबीए-एलएलबी और बीए-एलएलबी], स्कूल ऑफ लिबरल आर्ट्स एंड ह्यूमन साइंसेज [बीए और बीए[ऑनर्स] से 24 छात्र, स्कूल ऑफ़ डिज़ाइन से 21 छात्र [बी. डिजाइन, इंटर-स्पेस, और फैशन और टेक्सटाइल्स इन ग्राफिक्स एंड कम्युनिकेशन), स्कूल ऑफ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशंस [बीजेएमसी] के 14 छात्रों और अन्य पूर्व छात्रों को स्नातक और स्नातकोत्तर डिग्री/डिप्लोमा से सम्मानित किया जाएगा. प्रेस कॉन्फ्रेंस में नेतृत्व टीम के सदस्यों, रजिस्ट्रार, परीक्षा निदेशक और ओरो विश्वविद्यालय के कई अन्य सदस्यों ने भाग लिया.