मुंबई के नानावटी अस्पताल में दिग्गज वक्ता अंकित देसाई का भाषण हुआ

लेखक और वक्ता अंकित देसाई का भाषण मंगलवार, 12 सितंबर को मुंबई के प्रसिद्ध नानावती अस्पताल में पर्युषण अभ्यासमाला के हिस्से के रूप में आयोजित किया गया था, जहां उन्होंने ‘दुनिया को जानने से पहले खुद को जानें’ विषय पर बात की थी। उनकी वार्ता का आयोजन आशादीप चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा किया गया था।

अपने भाषण में, अंकित देसाई ने भगवान महावीर के जीवन से सीखे जाने वाले पाठों का उल्लेख करके विषय को संबोधित किया। उन्होंने जीवन को किस दृष्टिकोण से देखना चाहिए या किस दृष्टिकोण से हमारे कष्टों को कम किया जा सकता है, इस बारे में कई दिलचस्प बातें करके दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

अपने भाषण के बारे में उन्होंने कहा, ‘मुझे खुशी है कि मुझे दूसरी बार नानावती अस्पताल जैसे बड़े मंच पर बोलने का मौका मिला. पार्ला और जुहू क्षेत्र में अत्यधिक सुसज्जित दर्शकों के सामने बोलना एक कठिन काम है। यह गर्व की बात है कि दर्शकों को मेरा भाषण पसंद आया.’

मशहूर लेखक और वक्ता अंकित देसाई अपने भाषणों और अनोखे विचारों के लिए युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय हैं। वह पूरे गुजरात में विभिन्न संस्थानों में भाषण देते हैं। उनकी अब तक सात पुस्तकें प्रकाशित हो चुकी हैं। उनकी किताबें गुजराती पाठकों द्वारा बेहद पसंद की जाती हैं।