खस्ताहाल सड़कों को लेकर विपक्ष ने सत्तापक्ष को फिर घेरा, मनाया दु:खोत्सव

सूरत. मानसून के दौरान खस्ताहाल हुई स़ड़कें सत्तापक्ष के लिए अब गले की हड्ड़ी बन गई है। विपक्ष लगातार गड्ढ़ों को लेकर सत्तापक्ष और मनपा प्रशासन पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन कर रहा है। रविवार को मनपा में विपक्षी दल आम आदमी पार्टी ने गड्ढों को लेकर शहरवासी जो तकलीफ और वेदना भुगत रहे हैं, उसे लेकर सड़कों पर दु:खोत्सव मनाया। तीन जगहों पर आप नेताओं और कार्यकर्ताओं ने गड्ढों पर मंत्री, महापौर समेत के पदाधिकारियों की तस्वीरें लगाने के साथ पदाधिकारियों को सद्बुद्धि देने की भगवान से प्रार्थना की। हालांकि इस दौरान मौके पर पहुंची पुलिस आप नेताओं और कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया।

शहर की सड़कों पर इन दिनों गड्ढों का राज देखने को मिल रहा है। एक ओर मनपा प्रशासन और पदाधिकारी सड़कों की मरमत करने का दावा कर रहे हैं, लेकिन स्थिति कुछ और ही नजर आ रही है। गड्ढों से लोग परेशान नजर आ रहे हैं। इसके बावजूद जनता की वेदना सुनने को कोई तैयार नहीं है। ऐसे में आम आदमी पार्टी ने दो दिन पहले ही रविवार को गड्ढों को लेकर दु:खोत्सव मनाने की घोषणा की थी और बाकायदा आमंत्रण पत्रिका छपवा कर महापौर, स्थाई समिति अध्यक्ष समेत मनपा के पदाधिकारियों को पत्रिका देकर उन्हें दु:खोत्सव में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया था।

रविवार सुबह विपक्ष विरोध प्रदर्शन करे, इससे पहले ही मौके पर पुलिस काफिला तैनात कर दिया गया था, जिससे विपक्ष ने रणनीति बदलते हुए प्रदर्शन के लिए टीमें बनाकर अलग-अलग जगह विरोध प्रदर्शन करने का तय किया। जिसके मुताबिक, नेता प्रतिपक्ष पायल साकरिया की अगुवाई में एक टीम ने किरण चौक पर बने गड्ढों में शिक्षामंत्री प्रफुल्ल पानशेरिया, महापौर दक्षेश मावाणी, डिप्टी महापौर डॉ. नरेन्द्र पाटिल, स्थाई समिति अध्यक्ष राजन पटेल और विधायक कुमार कानाणी की तस्वीरें गड्ढों पर लगाई और पूजा-विधि कर पदाधिकारियों को जनता का दु:ख समझने के लिए सद्बुद्धि देने की प्रार्थना की। इस दौरान पुलिस मौके पर पहुंची और नेता प्रतिपक्ष समेत आप नेता और कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया।

उधर, उपनेता महेश अणघण की अगुवाई में दूसरी टीम ने कापोद्रा और बाद में सीतानगर चौराहे पर इसी तरह विरोध प्रदर्शन किया। यहां पर भी पुलिस पहुंच गई और महेश अणघण, दंडक रचना हिरपरा समेत आप पार्षद और कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया।

Aam Aadmi PartyAAPEducation Minister Prafulla PansheriaMayor Dakshesh Mavanisurat