वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप : मैच पर संकटों के बादल, मैच रद्द हुआ तो कौन बनेगा चैंपियन

लंदन. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023: के फाइनल मुकाबले में अब एक हफ्ते से भी कम समय बचा है। पिछले डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल की गलतियों को सुधारकर रोहति शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया इस बार इस आईसीसी खिताब पर कब्‍जा करने के इरादे से उतरेगी। वहीं पहली बार डब्‍ल्‍यूटीसी का फाइनल खेलने जा रही ऑस्ट्रेलिया की कमान पैट कमिंस के हाथों में होगी। दोनों ही टीमों के खिलाडि़यों ने इस अहम मैच की तैयारी को लेकर पसीना बहाना शुरू कर दिया है। इसी बीच खबर आ रही है कि लंदन के द ओवल में बारिश विलेन बन सकती है। वर्ल्‍ड वेदर ऑनलाइन के मुताबिक, 7 से 11 जून के बीच बारिश की संभावना है।

वर्ल्‍ड वेदर ऑनलाइन के अनुसार, वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल के दौरान पहले 3 दिन यानी 7, 8 और 9 जून को लंदन के द ओवल में हल्की बारिश का पूर्वानुमान है। इसके बाद अंतिम दो दिन 10 और 11 जून को भारी बारिश होने की संभावना व्यक्त की गई है। ऐसे में अगर बारिश ने इस टेस्ट मुकाबले में विलेन बनती है और मैच रद्द होता है तो कौन सी टीम आईसीसी चैंपियन बनेगी?

बारिश के कारण वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला रद्द करना पड़ा तो भारत और ऑस्‍ट्रेलिया दोनों को ही संयुक्‍त विजेता घोषित कर दिया जाएगा। आईसीसी के नियमानुसार फाइनल ड्रॉ या फिर टाई होने की स्थिति में टीमों को विजेता घोषित किया जाएगा।

इसके साथ ही विजेता को मिलने वाली करीब 13 करोड़ रुपये की प्राइज मनी भी आधी-आधी बांट दी जाएगी। जबकि उपविजेता की प्राइज मनी करीब छह करोड़ रुपये किसी को नहीं दी जाएगी।

कौन बनेगा चैंपियनमैच पर संकटों के बादलवर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप